Neet Scam 2024 क्या हैं इसमें किस तरह की गड़बड़ी हुईं हैं

Neet scam क्या है अच्छी तरह शॉर्ट मे बताता हुँ समझ ना आये तो दोबारा देख लेना

Neet परीक्षा क्यों लिया जाता है

National Eligibility cum Entrance Test को शॉर्ट में Neet कहां जाता हैं neet के परिक्षा हर साल कराई जाती है वैसे स्टूडेंड्स के लिए को डॉक्टर बनना चाहते हैं, डॉक्टर बनने के लिए पहले आपको neet की परिक्षा पास करनी पड़ेगी तभी आप डॉक्टरी की पढ़ाई कर सकते है, यह परिक्षा बहुत ही हार्ड होता है तो neet के परिक्षा को पास कराना आसान नही होता है इसके पीछे स्टूडेंट्स के सालो कि मेहनत होती है।

ऐसे में अगर को neet के परिक्षा लेने वाले हो गड़बड़ी कराने लगे तो स्टूडेंट्स का क्या होगा, साल 2024 में हुई NEET के परिक्षा में एक साथ कई scam हुआ है जिसके बारे में आपको नीचे पढ़ने को मिलेगा।

NEET SCAM 2024 क्या है?

🔴 5 may 2024 को neet के परीक्षा का paper 4 may 2024 को ही Viral हो जाता हैं सिर्फ टेलीग्राम पर ही नही बल्कि patna जैसे शहरों मे कुछ स्टूडेंट्स को 4 may को ही 5 may के neet परीक्षा मे आने वाले प्रश्न का उत्तर रटवाया जाता हैं.

🔴 जिसे बारे मे प्रशाशन से लेकर परीक्षा करवाने वाले NTA को इसके बारे मे पहले से ही मालूम चल जाता है फिर भी इसपर कोई action नही लिया जाता हैं और 5 may को परीक्षा कराया जाता हैं.

🔥 बात तो तब खुलती हैं जब neet के परीक्षा का result जारी किया जाता है ओ भी result के तय तिथि से पहले.

🔴 अशल मे neet परीक्षा का result 14 जून को आनेवाला था लेकिन election के दबाओ मे result को 4 जून को ही जारी कर दिया जाता है जिसमे कम नही बहुत गलती हैं

🔴 Result जारी होने पर यह मालूम चलता है कि result मे स्टूडेंट्स को ऐसे ऐसे मार्क आये है जो neet के परीक्षा मे नियम के अनुसार आना मुश्किल ही नही नामुमकिन है